35.1 C
New Delhi
June 22, 2021
kaalasach
Breaking News
रोजगार शहर

देखिये…..अब पूरा होगा अधूरे पड़े पं0 दीनदयाल उपाध्याय पार्क का निर्माण कार्य, जल्द साकार होने वाला है क्षेत्रवासियों का सपना, 5 लाख हुए मंजूर।

काला सच ब्यूरो: वर्षों से अधूरे पड़े पं0 दीनदयाल उपाध्याय पार्क का सपना अब बहुत जल्द पूरा होने वाला है। जिसके लिये वर्षों पहले चलायी गई मुहिम को कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने 5 लाख रुपये की मंजूरी देकर पंख लगा दिये हैं।

आपको बता दें कि उत्तराखंड के ज़िला उधम सिंह नगर की तहसील बाज़पुर में लेवडा नदी के किनारे खाली पड़ी भूमि पर वर्षों पहले पं0 दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर पार्क स्थापित करने की मंजूरी हुई थी। परन्तु शासन की उदासीनता के चलते बजट न मिलने से पार्क का निर्माण कार्य बीच अधर में ही लटक गया और तभी से ही यह पार्क अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। वर्तमान में इस पार्क का इस्तेमाल पालिका प्रशासन शहर का कूड़ा-करकट डालने के लिये कर रहा है। जहाँ साफ सफाई की उचित व्यवस्था न होने के कारण गन्दगी के ढेर हमेशा लगे रहते हैं और आवारा पशु इसमें घूमते फिरते हैं जिस ओर किसी का ध्यान नही जाता।

आपको बता दें कि  क्षेत्रवासियों का पार्क निर्माण के लिये देखा गया सपना अब बहुत जल्द साकार होने वाला है। क्योंकि वर्षों पहले पार्क निर्माण हेतु चलायी गई इस मुहिम को कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने पंख लगा दिये हैं। जिन्होंने अपने स्तर से इसके निर्माण के लिये पाँच लाख रुपये के बजट को मंजूरी दे दी है जिसके मिलते ही पार्क का निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा और, वर्षो से अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा पं0 दीनदयाल उपाध्याय पार्क तैयार होकर क्षेत्र की शोभा बढ़ायेगा। लेकिन बताया जा रहा है कि नयी परिस्थितियों को देखते हुए पार्क निर्माण हेतु यह राशि एकमुश्त जारी नही की जायेगी, बल्कि जैसे-जैसे पार्क का निर्माण कार्य होता रहेगा, वैसे-वैसे ही यह राशि जारी की जायेगी। साथ ही जिम्मेदार व्यक्तियों को पार्क निर्माण में होने वाले खर्चों पर पूरी तरह निगाह रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है ताकि पार्क निर्माण में इस धनराशि का सही इस्तेमाल हो सके।

वहीं पार्क की अधूरी पड़ी चारदीवारी को पूरा करने, 25 सितम्बर को पं0 दीनदयाल उपाध्याय के जन्मदिन के अवसर पर पार्क की साफ-सफाई करने तथा पार्क में पौधरोपण करने का वृहद कार्यक्रम पार्टी कार्यकर्ताओं को सौंपा गया है। जिसके लिये मंडल अध्यक्ष विकास गुप्ता, डी के जोशी, चन्द्रपाल, महिपाल यादव, राहुल बर्मा सहित अनेक जिम्मेदार लोगों ने ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अवर अभियंता श्री कोरंगा के साथ मिलकर पार्क का जायजा लेकर निर्माण कार्य शुरू करने हेतु पार्क की नापजोख की। इस सम्बन्ध में श्री गुप्ता ने बताया कि जल्द ही सभी व्यवस्थाएँ पूर्ण कर पं0 दीनदयाल उपाध्याय पार्क का अधूरा निर्माण कार्य शुरू कर दिया जायेगा। बहुत जल्द यह पार्क बनकर तैयार होगा, जो बाज़पुर कि शोभा को बढ़ाने के साथ-साथ लोगों के लिये सुबह शाम सेर सपाटे की जगह बनेगा।

Related posts

पढ़िये कहाँ….. नाबालिग को प्रेमजाल में फंसाकर किया रेप, ज़हर पीकर लड़की ने की जान देने की कोशिश

kaalasach

प्रतिभा किसी की मोहताज नही होती, क्या यह सच है, देखिये रिपोर्ट…..

kaalasach

देखिये…..काशीपुर में किसान बिल का विरोध

kaalasach

देखिये…..किसने बताया प्रदेश के मुख्यमंत्री को सुल्फिया

kaalasach

देखिये…..आज के ज़माने में साँपों का जीवन रक्षक, जान जोखिम में डाल कैसे पकड़ लेता है ज़हरीले साँप।

kaalasach

देखिये कहाँ किया……तेंदुए ने बंदर का लाइव शिकार, चन्द सेकंड पहले बची ट्रक चालक की जान। पूरी घटना सीसीटीवी में हुई कैद

kaalasach

Leave a Comment