35.1 C
New Delhi
June 22, 2021
kaalasach
Breaking News
शहर

देखिये कहाँ किया……तेंदुए ने बंदर का लाइव शिकार, चन्द सेकंड पहले बची ट्रक चालक की जान। पूरी घटना सीसीटीवी में हुई कैद

काला सच ब्यूरो: आबादी के निकट एक तेंदुए ने बन्दर को अपना लाइव शिकार बना लिया। वहीं चन्द सेकंड पहले ही इस तेंदुए से एक ट्रक चालक की भी जान बच गई। पूरी घटना वन विभाग की चौकी में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

आजकल आबादी के निकट जंगली जानवरों की मौजूदगी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। आये दिन अनेकों जंगली जानवर आबादी के निकट खाने की तलाश में पहुँच रहे हैं जिससे लोग अपने घरों से बाहर निकलने में डरने लगे हैं और उनमें दहशत का माहौल पैदा हो रहा है। पूर्व में भी कई बार उत्तराखंड में अनेको जगह तेंदुए और अन्य जंगली जानवर लोगों पर हमला कर अपना आतंक मचा चुके हैं जिसमें कई लोगों और बच्चों को अपनी जान तक गंवानी पड़ी है।

अब ऐसा ही एक मामला उत्तराखंड के ज़िला उधम सिंह नगर के थाना बाज़पुर के बरहैनी क्षेत्र में सामने आया है जहाँ आबादी के निकट जंगल से एक तेंदुआ बन्दर का पीछा करते करते सड़क पर आ गया और उसका शिकार कर जंगल में चला गया। वहीं घटना से चन्द सेकंड पहले ही एक ट्रक ड्राइवर सड़क पर खड़े अपने ट्रक से बाहर कुछ चेक करने निकला था। गनीमत रही कि चन्द सेकंड पहले उसके वहाँ से हट जाने से उसकी जान बच गई। वरना तेंदुआ उस पर भी हमला कर सकता था। पूरी घटना वन विभाग के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। अब आबादी के निकट तेंदुए की आमद से क्षेत्रीय जनता में दहशत का माहौल पैदा हो गया है।

मामले में वन क्षेत्राधिकारी रूप नारायण ने बताया कि देर रात्रि में वन विभाग की बरहैनी चेक पोस्ट पर तेंदुए ने एक बंदर को पीछे से आकर पकड़ लिया और वापस जंगल में चला गया। पास ही जंगल सटा होने की वजह से आये दिन इस तरह के मामले यहाँ होना आम बात है। अभी तक इस क्षेत्र में इन जानवरों से कोई भी जनहानि नही हुई है क्योंकि जंगल में ही इन जानवरों को पर्याप्त मात्रा में भोजन मिल जाता है। वहीं उन्होंने क्षेत्रीय जनता से अपील करते हुए कहा कि वह सजग रहें और रात के समय अपने छोटे बच्चों को घर से बाहर न निकलने दें।

Related posts

पढ़िये…बाज़पुर बहुचर्चित भूमि प्रकरण मामले में कांग्रेस का गुस्सा उबाल पर, पार्टी दिग्गजों ने तहसील परिसर में दिया धरना, कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ाई गई धज्जियां।

kaalasach

देखिये…..अब पूरा होगा अधूरे पड़े पं0 दीनदयाल उपाध्याय पार्क का निर्माण कार्य, जल्द साकार होने वाला है क्षेत्रवासियों का सपना, 5 लाख हुए मंजूर।

kaalasach

पढ़िये कहाँ….. नाबालिग को प्रेमजाल में फंसाकर किया रेप, ज़हर पीकर लड़की ने की जान देने की कोशिश

kaalasach

देखिये…..आज के ज़माने में साँपों का जीवन रक्षक, जान जोखिम में डाल कैसे पकड़ लेता है ज़हरीले साँप।

kaalasach

देखें: कहां और क्यों किया युवक ने हाई प्रोफाइल ड्रामा, कैसे गले पर पेंचकस से प्रहार कर अपने को ही कर लिया घायल।

kaalasach

देखिये…..काला सच विशेष, कोविड-19 स्पेशल। (खतरा अभी टला नही है लोग इसे हल्के में न लें।)

kaalasach

Leave a Comment