35.1 C
New Delhi
June 22, 2021
kaalasach
Breaking News
शहर

पढ़िये…बाज़पुर बहुचर्चित भूमि प्रकरण मामले में कांग्रेस का गुस्सा उबाल पर, पार्टी दिग्गजों ने तहसील परिसर में दिया धरना, कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ाई गई धज्जियां।

बाज़पुर: बहुचर्चित भूमि प्रकरण मामले में कांग्रेस पार्टी का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुँच गया। जिसके चलते पार्टी द्वारा दिग्गजों के साथ तहसील परिसर में धरना प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहाँ सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए किसानों को उनकी जमीन वापस करने की मांग सरकार से की गई। वहीं कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग की भी जमकर धज्जियां उड़ाई गई।

यहाँ बता दें कि ज़िला उधम सिंह नगर के पूर्व जिलाधिकारी डॉ नीरज खैरवाल ने बाज़पुर के 20 गाँवो की 5838 एकड़ भूमि की खरीद-बिक्री पर पूरी तरह से रोक लगा दी थी। तभी से कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता और किसान लगातार सरकार से जमीनों के मालिकाना हक को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। तो वहीं सरकार, हर बार किसानों के पक्ष में निर्णय आने की बात करती रही है। लेकिन सरकार द्वारा बार बार किसानों को आश्वासन दिये जाने और ज़मीनों पर मालिकाना हक़ नही मिलने से कांग्रेस का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। जिसको लेकर कांग्रेस पार्टी द्वारा तहसील परिसर में उत्तराखंड कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में दिग्गजों की मौजूदगी में धरना प्रदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें प्रदेश सरकार के खिलाफ इस मामले में जमकर नारेबाजी की गई। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों को उनकी जमीनों से बेदखल करने का प्रयास कर रही है जिसे कांग्रेस पार्टी किसी हाल में होने नही देगी। यदि इस मामले में पार्टी को सड़क से लेकर सदन तक प्रदर्शन करना पड़ा तो कांग्रेस कार्यकर्ता इससे कभी पीछे नहीं हटेंगे और यदि सरकार कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जेल में डालने की कोशिश करेगी तो कांग्रेस कार्यकर्ता जेल भरो आंदोलन चलाने से भी पीछे नहीं हटेंगें। वहीं नेता प्रतिपक्ष इंद्रा ह्रदयेश ने कहा कि भूमि प्रकरण मामले को लेकर कांग्रेस 23 सितंबर से विधानसभा सदन के अंदर और बाहर इस मुद्दे को उठाएगी और किसानों को उनका हक वापस दिलाकर रहेगी। किसानों का उत्पीड़न किसी भी हाल में बर्दाश्त नही किया जायेगा। ज़मीन पर किसानों का मालिकाना हक़ है और हमेशा रहेगा। चाहें इसके लिये कांग्रेस पार्टी को कुछ भी करना पड़े वो पीछे नहीं हटेगी।

वहीं कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग की भी जमकर धज्जियां उड़ाई गई। जहाँ एक तरफ पूरे देश में कोरोना का कहर जमकर बरस रहा है और लोग सोशल डिस्टेंसिंग के द्वारा इस महामारी से खुद को बचाने में लगे हैं तो वहीं तमाम पार्टियों के कार्यकर्ताओं को कोरोना का डर बिल्कुल नही है जो खुलेआम ऐसे कार्यक्रमों में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ उड़ाने से बिल्कुल भी गुरेज नही करते। सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने का ऐसा ही एक नज़ारा यहाँ भी देखने को मिला। जहाँ कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गयीं।

Related posts

देखिये…..कहाँ और किसे चुकानी पड़ी एक रात की कीमत 70 हज़ार।

kaalasach

देखिये…..अब पूरा होगा अधूरे पड़े पं0 दीनदयाल उपाध्याय पार्क का निर्माण कार्य, जल्द साकार होने वाला है क्षेत्रवासियों का सपना, 5 लाख हुए मंजूर।

kaalasach

देखिये…… कहाँ हुआ नाबालिग छात्रा से गैंगरेप, सभी आरोपी भेजे गये जेल।

kaalasach

देखिये…..बहुचर्चित भूमि प्रकरण मामले में सपा कार्यकर्ताओं ने भी कसी कमर, जल्द ही प्रदेश सरकार के खिलाफ आंदोलन की होगी तैयारी।

kaalasach

देखिये…..आज के ज़माने में साँपों का जीवन रक्षक, जान जोखिम में डाल कैसे पकड़ लेता है ज़हरीले साँप।

kaalasach

कामयाबी…..अब कैंसर का हो सकेगा भांग से इलाज, पन्तनगर सीमैप के वैज्ञानिकों ने ढूंढा कैंसर जैसी घातक बीमारियों के इलाज का फार्मूला।

kaalasach

2 comments

Leave a Comment