35.1 C
New Delhi
June 22, 2021
kaalasach
Breaking News
लाइव

आखिर कैसे कसा प्रशासन ने अवैध खनन पर शिकंजा ? देखिये रिपोर्ट…..!

सुल्तानपुर पट्टी : कोसी नदी से अवैध खनन को लेकर लगातार मिल रही शिकायतों के चलते प्रशासन अब सख्त हो गया है। जिसके लिए तहसील प्रशासन ने टीमें गठित करते हुए कोसी नदी क्षेत्र में अवैध खनन रोकने हेतु तीन जांच केंद्र बनाकर तेजी के साथ अपनी कार्यवाही शुरू कर दी है।

बता दें कि तहसील बाजपुर के सुल्तानपुर पट्टी क्षेत्र में खनन माफिया रोक के बावजूद भी कोसी नदी से अवैध खनन को धड़ल्ले से अंजाम दे रहे हैं। जिसकी शिकायत प्रशासन को काफी समय से लगातार मिल रही थीं। वहीं पुलिस तथा स्थानीय प्रशासन पूर्व में भी कई बार खनन माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही कर चुका है। लेकिन बावजूद इसके खनन माफिया मानने को बिल्कुल भी तैयार नही हैं, जो खुलेआम प्रशासन को ठेंगा दिखाकर कोसी नदी से अवैध खनन करने में मस्त हैं। लेकिन लगता है इस बार अब अवैध खनन माफियाओं की खैर नही है। क्योंकि प्रशासन ने अबकी बार अवैध खनन पर पूरी तरह से रोक लगाने के लिये अपनी कमर कसते हुए अवैध खनन माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही तेज कर दी है। जिसके लिए तहसील प्रशासन ने तीन टीमों का गठन कर कोसी नदी के पास तैनात कर दिया है। जिनके द्वारा खनन सामग्री से भरे वाहनों की रॉयल्टी और वजन की जांच करने के बाद ही वाहनों को वहां से भेजा जायेगा। ताकि अवैध खनन पर पूरी तरह से रोक लगाई जा सके।

वहीं बाजपुर तहसील के लेखपाल गौरव चौहान ने बताया कि अवैध खनन के सम्बंध में शिकायत प्राप्त होते ही तुरंत कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। साथ ही खनन क्षेत्र में लगाई गई टीमें खनन सामग्री लेकर जाने वाले वाहनों की रॉयल्टी और निर्धारित वजन का ध्यान रखेंगी। जिसके बाद ही खनन सामग्री से भरे वाहनों को वहां से निकाला जायेगा। जिससे अवैध खनन पर पूरी तरह से रोक लगाई जा सके।

वहीं अब यह भी देखना है कि अवैध खनन को लेकर पूर्व में जिस प्रकार प्रशासन की कथनी और करनी में अंतर पाया गया था, उस अंतर को प्रशासन द्वारा लगाई गई यह टीमें कितना खत्म कर पाएंगी, यह तो आने वाला समय ही बतायेगा।

Related posts

देखिये…..विशाल ट्रैक्टर रैली के लिए किसान दिल्ली रवाना! और फिर…..!

kaalasach

देखिये खबर…..महंगाई को लेकर पूरे जिले में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन! फिर क्या हुआ…..!

kaalasach

देखिये…..पाँच वर्ष पूरे होने पर हुई समिति की हंगामेदार वार्षिक अधिवेशन बैठक!

kaalasach

एक अनजान पहेली, परिवार वाले खुशी मनाये या ग़म, देखिये रिपोर्ट…..

kaalasach

अब नही सुधरे, तो होगा यही हाल ! देखिये पूरा मामला…..!

kaalasach

देखिये…..धारचूला में पुलिस ने निकाली जन जागरूकता रैली!

kaalasach

Leave a Comment