35.1 C
New Delhi
June 22, 2021
kaalasach
Breaking News
धर्म विशेष मनोरंजन लाइव

श्री नानकमत्ता गुरुद्वारा साहिब में क्यों न लग सका मेला ! देखिये रिपोर्ट…..

सितारगंज : श्री नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारे में दीपावली पर्व पर लगने वाले मेले का आयोजन इस बार कोरोना महामारी के चलते नही हो सका। जिससे दूर दराज इलाकों से यहां पहुंचे श्रद्धालुओं को निराश होना पड़ा। वहीं इस मौके पर मनमोहक तरीके से सजाये गये श्री गुरुद्वारा साहिब की खूबसूरती देखते ही बनती थी।

बता दें कि जनपद उधम सिंह नगर की तहसील सितारगंज स्थित श्री नानकमत्ता गुरुद्वारा साहिब में प्रत्येक वर्ष दीपावली पर्व पर बहुत बड़ा मेला लगता है। वहीं इस दौरान श्री गुरुद्वारा साहिब में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाता है। जिसमें दूर दराज इलाकों से हजारों की तादाद में श्रद्धालु शिरकत करने पहुंचते हैं। लेकिन इस बार कोरोना महामारी के चलते यहां मेले का आयोजन नही हो सका। जिससे दूर दराज इलाकों से यहाँ पहुंचे श्रद्धालुओं को निराशा हाथ लगी। लेकिन निराशा के बाद भी श्रद्धालुओं ने श्री गुरुद्वारा साहिब में चल रहे धार्मिक कार्यक्रम में शिरकत की और माथा टेककर गुरु का आशीर्वाद लिया। वहीं उन्होंने श्री गुरुद्वारा साहिब में चल रहे अटूट लंगर को छकने के साथ ही पंजा साहिब में दीप जलाये। इस दौरान श्री गुरुद्वारा साहिब को इलेक्ट्रॉनिक झालरों से बहुत ही मनमोहक तरीके से सजाया गया था, जिससे वहां की खूबसूरती देखते ही बनती थी।

इस दौरान श्री गुरुद्वारा साहिब प्रबंधक कमेटी के प्रधान सेवा सिंह ने कहा कि दीपावली पर्व को बंदी छोड़ दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी दिन सिखों के छठे गुरु हरगोविंद सिंह जी को जेल से छोड़ा गया था। जिसके उपलक्ष्य में सिख समुदाय के लोग दीपावली को बंदी छोड़ दिवस के रूप में मनाते हैं। वहीं उन्होंने कहा कि इस मौके पर गुरुद्वारा साहिब में श्रद्धालुओं के लिए लगाये गये लंगर हेतु 17 लाख रुपए की लंगर सामग्री अलग से मंगाई गई है।

Related posts

।। अब बादल को मिलेगा नया जीवन ।। देखिये रिपोर्ट…..

kaalasach

देखिये…..गदरपुर पुलिस की बड़ी सफलता! चोरी की 5 बाइक सहित 2 गिरफ्तार!

kaalasach

सूचना/अपील…..जनपद उधम सिंह नगर पुलिस!

kaalasach

देखिये वीडियो…..जब गाजीपुर के लिये रवाना हुए बाजपुर के किसान, तो क्या हुआ…..!

kaalasach

देखिये…..किसान का धरना दूसरे दिन भी रहा जारी और फिर क्या हुआ…..?

kaalasach

दिनेशपुर और गदरपुर में हुआ भारत बंद का जोरदार समर्थन ! देखिये पूरा मामला…..!

kaalasach

Leave a Comment