35.1 C
New Delhi
June 22, 2021
kaalasach
Breaking News
मनोरंजन लाइव स्वास्थ्य

अब नही सुधरे, तो होगा यही हाल ! देखिये पूरा मामला…..!

“जब तक दवाई नही, तब तक ढिलाई नही”

 

“बिना मास्क कहीं न जायें, अपने को इससे बचायें”

“कोरोना से जंग”

काला सच ब्यूरो : देश के कई बड़े शहरों में दोबारा कोरोना मामलों में इज़ाफ़ा होने से अब प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। जिसने बिना मास्क घूमने वालों की अब खबर लेना शुरू कर दी है और ऐसे लोगों को पुलिस जबरन गाड़ी में डालकर ले जा रही है। जिससे बिना मास्क के घूमने वालों की अब खैर नही!

जी हाँ, यह वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। यह वीडियो कहाँ का है अभी इसकी कोई पुख्ता जानकारी नही मिली है। लेकिन वीडियो में पुलिस जिस तरह बिना मास्क के घूम रहे लोगों को पकड़कर गाड़ी में डाल रही है तो इस वीडियो को देखकर आप भलीभांति जान लें कि ऐसे लोगों के साथ पुलिस का यह व्यवहार बिल्कुल सही है। क्योंकि यह वही लापरवाह लोग हैं जो शुरू से ही कोरोना को फैलने का पूरा मौका देते आये हैं। ऐसे लोगों की लापरवाही के चलते ही पूरे देश में कोरोना ने अपने पैर पसार लिये थे। लेकिन अब बिना मास्क के घूमने वालों की खैर नही। क्योंकि देश के कई बड़े शहरों में कोरोना के दोबारा हरकत में आते ही प्रशासन भी अलर्ट हो गया है और उसके द्वारा अब सख्ती बरतनी शुरू कर दी गई है।

बता दें कि कोरोना वायरस ने देश ही नही, बल्कि पूरी दुनिया में अपना कहर ढाते हुए लाखों लोगों की जिंदगी को लील लिया था। जिसकी फेहरिस्त में चीन, अमेरिका, इटली, जर्मनी सहित दुनिया के कई देश जुड़ते गये, तो वहीं एक मामूली सी चूक भारत को भी ले डूबी। जिसके चलते कोरोना ने भारत को भी अपनी फेहरिस्त में शामिल कर यहां भी अपना कहर ढाना शुरू कर दिया। भारत में जहां कोरोना से संक्रमित मरीज की संख्या एक से शुरू हुई थी, जो लोगों की अपनी लापरवाही के चलते ताजा जानकारी के अनुसार अब नब्बे लाख तक पहुंच गयी है जिसमें से लगभग पिचासी लाख लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि करीब एक लाख तीस हजार के लगभग लोग कोरोना से अपनी जान गवां चुके हैं।

वहीं कोरोना का कहर पूरे देश में तेजी से फैलने के चलते लोगों की जिंदगी बचाने के लिये केंद्र सरकार को पूरे देश में एक ऐसा ताला लगाना पड़ा था, जिसने पूरे देश के लोगों को अपने घरों में बंद रहने के लिये मजबूर कर दिया था। वहीं इस ताले से पूरे देश की अर्थव्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गई और लोगों को अपने-अपने काम धन्धों से हाथ धोना पड़ा, जो अभी तक अपने कारोबार को पटरी पर नही ला सके हैं। वहीं पूरे देश में कोरोना की मार से अपनी नौकरी गवां चुके लाखों लोग अभी भी अपने घरों पर बैठने को मजबूर हैं।
आज वर्तमान में कोरोना से देश के हालात कुछ सुधरते हुए नजर आ ही रहे थे कि अचानक देश के कई बड़े शहरों में कोरोना ने दोबारा से दस्तक दे दी। जिसके चलते पहले से ही कोरोना की मार झेल चुकी सरकार के हाथ पांव फूलना अब लाजमी है। सरकार जो गलती पहले कर चुकी थी, अब वही गलती दोबारा से दोहराना नही चाहती। जिससे कई राज्यों की सरकारों ने प्रशासन को अलर्ट कर दिया है और सार्वजनिक जगहों पर सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। जिसका जीता जागता उदाहरण सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो है। जिसे देखकर आप समझ ही गये होंगे कि अब बिना मास्क के घूमने वाले ऐसे लापरवाह लोगों की खैर नही। वहीं यदि कोरोना ने अपनी गति तेज कर दी तो वह दिन भी दूर नही, जब सरकार पूरे देश में ताला लगाने के लिये दोबारा से मजबूर न हो जाये। तो आप ही सोचिए, यदि दोबारा ऐसा हो गया तो इस बार लोगों का क्या होगा। इसलिए जब तक दवाई नही, तब तक ढिलाई नही। बिना मास्क कहीं न जायें, अपने को इससे बचायें।

Related posts

देखिये खबर…..महंगाई को लेकर पूरे जिले में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन! फिर क्या हुआ…..!

kaalasach

देखिये…..किसने और कहाँ फूंका प्रधानमंत्री का पुतला! जिओ का बहिष्कार!

kaalasach

कहाँ हुआ स्मैक के साथ युवक गिरफ्तार और फिर क्या हुआ…..देखें वीडियो

kaalasach

मेरी क़लम से…..भारतीय समाज में फैली बच्चों से सम्बन्धित समस्याएं एवं उनका निवारण

kaalasach

जब एक नये क्लेवर में नजर आया वन विभाग। देखिये रिपोर्ट…

kaalasach

देखिये…..कहाँ हुआ स्वर्णिम विशाल मशाल का जोरदार स्वागत!

kaalasach

5 comments

Leave a Comment