35.1 C
New Delhi
June 22, 2021
kaalasach
Breaking News
राजनीति लाइव

देखिये…..विशाल ट्रैक्टर रैली के लिए किसान दिल्ली रवाना! और फिर…..!

बाजपुर : जनपद उधम सिंह नगर के बाजपुर से सैकड़ों किसान कृषि कानून के विरोध में दिल्ली किसान आंदोलन में शामिल होने के लिये निकल पड़े हैं। इस दौरान किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए 26 जनवरी को दिल्ली में विशाल ट्रैक्टर रैली निकालने की बात कही।

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए कृषि बिलों को खारिज किये जाने की मांग के चलते गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का लगभग दो माह से आंदोलन चल रहा है। इस बीच किसानों और सरकार के बीच कई बार वार्ता हो चुकी है लेकिन उसका कोई नतीजा नही निकल सका था। वहीं कुछ दिनों पूर्व किसानों द्वारा 26 जनवरी के दौरान दिल्ली में विशाल ट्रैक्टर रैली निकाले जाने की बात पर सरकार सकते में आ गई थी। जिसको लेकर सरकार ने पुनः किसानों से वार्ता करनी चाही। लेकिन यह वार्ता भी सफल न हो सकी और किसान कृषि बिल को खारिज किये जाने की बात पर डटे रहे।

वहीं सरकार और आंदोलनकारी किसान नेताओं के बीच चल रही वार्ता का कोई हल न निकलने पर किसानों में खासा आक्रोश व्याप्त है। इसके चलते उधम सिंह नगर के कई इलाकों से हजारों की संख्या में किसान ट्रैक्टर रैली में शामिल होने दिल्ली रवाना हुए। तो वहीं तहसील बाजपुर से सैकड़ों किसान भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष कर्म सिंह पड्डा के नेतृत्व में ट्रैक्टर लेकर रैली में शामिल होने को निकल पड़े। इस दौरान किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए 26 जनवरी को दिल्ली में विशाल ट्रैक्टर रैली निकालने की बात भी कही। गौरतलब हो कि पूर्व में बीते माह दिल्ली में चल रहे आंदोलन में शामिल होने जा रहे किसानों की पुलिस से जमकर भिड़ंत हुई थी। लेकिन इस बार किसानों के दिल्ली रवाना होने के बाद पुलिस प्रशासन की नजरें किसानों के सामने खामोश नजर आई। इस दौरान बाजपुर दोराहा बॉर्डर पर केवल नाममात्र का पुलिस बल तैनात था।

वहीं यह भी बता दें कि एनआरआई द्वारा दिल्ली जाने वाले किसानों के लिए नि:शुल्क डीजल और पेट्रोल की व्यवस्था की गई है। जिसके चलते किसानों ने एनआरआई शमशेर सिंह मान का आभार व्यक्त किया।

साथ ही किसानों ने बढ़ती ठंड के प्रकोप को देखते हुए हाईटेक ट्रैक्टर ट्राली बनवाई हैं। जिसमे एलईडी, इन्वर्टर, सोलर पैनल, चार्जिंग प्लग, स्लीपिंग बैग समेत विभिन्न तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं। इस दौरान किसानों ने कहा कि जब तक केंद्र सरकार कृषि कानून को वापस नहीं लेगी, तब तक किसानों का आंदोलन ऐसे ही जारी रहेगा।

Related posts

पढ़िये…..रफ्तार का कहर! तेज रफ्तार बस ने बाइक में मारी टक्कर, एक घायल!

kaalasach

देखिये वीडियो…..जब भाजपा विधायक ने अपनी ही सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा! फिर क्या हुआ…..!

kaalasach

देखिये वीडियो…..जब कमोला के ग्रामीणों की 35 वर्ष पुरानी मांग हुई पूरी, तो क्या हुआ…..!

kaalasach

देखिये…..कहाँ टूटकर गिरा साइकिल सवार युवक पर 11 हज़ार वोल्ट का तार, जलकर मौके पर मौत

kaalasach

देखिये…..जसपुर नगर पालिका के वार्ड मेम्बरों की गहमा गहमी के बीच बोर्ड बैठक सम्पन्न!

kaalasach

कहाँ किया अपर सचिव ने निरीक्षण और फिर…..

kaalasach

Leave a Comment