35.1 C
New Delhi
June 22, 2021
kaalasach
Breaking News
क्राइम लाइव

देखिये…..जब रिश्वत लेते कैमरे में कैद हो गया अधिकारी! वीडियो हुआ वायरल…..!

(वाणिज्य कर अधिकारी का वीडियो वायरल)

“जहां एक तरफ राज्य के मुखिया जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं, तो वहीं इस वायरल वीडियो ने सरकार के जीरो टॉलरेंस की पोल खोलकर रख दी है। ऐसे अधिकारी अपनी कारगुजारियों से भ्रष्टाचार खत्म करने के सरकारी दावों को पलीता लगा रहे हैं और गिन्नी बटोरकर अपनी तिजोरियां भरने में मस्त हैं। जिसके चलते राज्य सरकार को भारी राजस्व की हानि उठानी पड़ रही है”

(काला सच ब्यूरो)

जसपुर : जनपद उधम सिंह नगर के वाणिज्य कर विभाग में उस वक्त हड़कम्प मच गया। जब उसके विभाग के एक अधिकारी का रिश्वत लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसके बाद विभागीय अधिकारियों के होश उड़ गये। वहीं पीड़ित की शिकायत पर एसडीएम ने जाँच कर कार्यवाही की बात कही है। हालांकि यह वीडियो 20 जनवरी का है जो 21 जनवरी को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

जी हां, यह मामला है जनपद उधम सिंह नगर के जसपुर क्षेत्र का। जहां वाणिज्य कर विभाग के एक अधिकारी द्वारा चैकिंग के दौरान एक व्यक्ति से कार्यवाही का डर दिखाकर रिश्वत ली गई। जिसकी कारगुजारियों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जहां एक तरफ राज्य के मुखिया जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं, तो वहीं इस वायरल वीडियो ने सरकार के जीरो टॉलरेंस की पोल खोलकर रख दी है। ऐसे अधिकारी अपनी कारगुजारियों से भ्रष्टाचार खत्म करने के सरकारी दावों को पलीता लगा रहे हैं और गिन्नी बटोरकर अपनी तिजोरियां भरने में मस्त हैं। जिसके चलते राज्य सरकार को भारी राजस्व की हानि उठानी पड़ रही है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में इस अधिकारी की कारगुजारियों को साफ देखा जा सकता है। जहां वाणिज्य कर विभाग का यह अधिकारी सरकारी खटोले में बैठकर पीड़ित व्यक्ति से रिश्वत ले रहा है। वहीं पीड़ित की शिकायत पर एसडीएम ने जांच कर कार्यवाही की बात कही है।

बता दें उधम सिंह नगर के जसपुर का एक व्यापारी नदीम मुरादाबाद से कांच (ग्लास) लेकर जसपुर आ रहा था। इस बीच वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों ने जसपुर के पास चेकिंग के दौरान ग्लास की गाड़ी को अचानक रोक लिया। गाड़ी चेक करने के बाद उसमें रखे कांच को अवैध बताते हुए एक अधिकारी ने कार्यवाही करने की बात कही। वहीं कार्यवाही से बचने के लिये पचास हजार की मांग व्यापारी से की गई। पीड़ित द्वारा इस रकम को देने में असमर्थता जताई गई, जिसके बाद अठारह हजार रुपये में मामला निपटा दिया गया। वहीं इस बीच पीड़ित और अधिकारी के बीच हुआ पैसों का लेनदेन एक मोबाइल फोन में कैद हो गया। जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो के वायरल होते ही पूरे जनपद के वाणिज्य कर विभाग में हड़कम्प मच गया। वहीं पीड़ित व्यापारी नदीम ने उपजिलाधिकारी जसपुर के समक्ष लिखित शिकायत दर्ज कराते हुए वाणिज्य कर विभाग के अधिकारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई  करने की मांग की।

वहीं पीड़ित नदीम अहमद का कहना है कि मेरा ग्लास का सामान मुरादाबाद से जसपुर आ रहा था। जिसे एमपी सिंह नर्सिंग होम के सामने सेल्स टैक्स विभाग ने चेकिंग करने के लिए रोक लिया। इस दौरान गाड़ी में बैठे विभाग के अधिकारी रमेश द्वारा सामान को दो नंबर का बताते हुए मुझे कार्यवाही के नाम पर डराने के साथ ही धमकाया भी गया। जिसके बदले मुझसे पचास हज़ार रुपए की मांग की गई। लेकिन मेरे पास इतने पैसे नही थे जिसके बाद गाड़ी छोड़ने के बदले मुझसे 18 हजार रुपए लिए गए तथा इस पैसे की मुझे कोई भी रसीद नही दी गई। वहीं नदीम ने कहा कि मुझसे अधिकारी द्वारा ली गई रिश्वत के सम्बंध में मेरे द्वारा उपजिलाधिकारी से शिकायत करते हुए कार्यवाही की मांग की गई है।

उधर, इस पूरे मामले पर उपजिलाधिकारी जसपुर सुंदर सिंह का कहना है कि मामला मेरे संज्ञान में आया है जिसकी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। वहीं मामले में विभागीय अधिकारियों को जांच के लिए दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं।

Related posts

देखिये…..कालाढूंगी क्षेत्र में जंगली हाथियों ने की फसल चौपट! किसान परेशान…..!

kaalasach

हादसा! भूसा भरे ट्रक की चपेट में आकर दर्दनाक मौत!

kaalasach

देखिये: हर्षोल्लास से मनायी गई शहीद भगत सिंह जयंती

kaalasach

देखिये जिले में कोरोना का कहर…..अंडरवर्ड के डॉन को भी कर दिया मोन

kaalasach

देखिये…..सितारगंज में पुलिस ने क्यों निकाली बाइक रैली! मार्च भी किया!

kaalasach

देखिये…..कहाँ हुई युवती से बलात्कार की कोशिश, चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जांच शुरू।

kaalasach

Leave a Comment