35.1 C
New Delhi
June 22, 2021
kaalasach
Breaking News
राजनीति लाइव

देखिये!…..जसपुर विधानसभा में सरकारी सुविधाओं से वंचित तीर्थनगर क्षेत्र! विधायक क्या बोले….!

रिपोर्ट – दीपक चौहान
स्थान – जसपुर

जसपुर : जिला उधम सिंह नगर के जसपुर विधानसभा में एक क्षेत्र ऐसा भी है, जहां के लोग सभी सरकारी सुविधाओं से बहुत दूर हैं। क्योंकि ये इलाका राजस्व ग्राम की सूची में नही आता, जिसकी वजह से यहां के लोग सभी सुविधाओं से वंचित रह जाते हैं।

ये जो तस्वीरें आप देख रहे हैं, ये जसपुर विधानसभा के भोगपुर डेम इलाके के तीर्थनगर की हैं जहां अभी तक लोग इन कच्चे मकानों के सहारे अपना जीवन यापन कर रहे हैं। एक तरफ सरकार पूरे देशभर में विकास कार्यों पर ध्यान दे रही है, लेकिन भारत सरकार की तमाम योजनाओं से ये लोग दूर हैं।

वहीं बात करें इस क्षेत्र की, तो एक तरफ प्रधानमंत्री बोल रहे हैं कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत गांव-गांव और शहर-शहर शौचालयों का निर्माण कराया जाये। लेकिन यहां सरकार की इस योजना का लाभ भी लोगों को नही मिला है, जिससे यहां लोग बहुत परेशान हैं।

यहां के लोगों का कहना है कि किसी भी प्रकार की यहां सुविधा लोगों तक नही पहुँची है। विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान यहां नेता आते हैं और विकास के नाम पर झूठे आश्वासन देकर चले जाते हैं, मगर धरातल पर कोई कार्य नही हो पाता। न ही यहां लोगों को चिकित्सा सुविधा भी नही मिल पाती। जिसके कारण कई बार यहां हादसे भी हो जाते हैं। वहीं इस क्षेत्र की महिलाओं का कहना है कि सबसे ज्यादा कमी यहां शौचालयों की है। क्योंकि इसकी कमी की वजह से हमें भी खेतों में जाना पड़ता है।

वहीं इस पुरे मामले पर जसपुर विधायक आदेश चौहान से पूछा गया, तो विधायक बोले मैंने भी कई पत्र सरकार को इस क्षेत्र के सौन्दर्यकरण के लिए लिखे हैं। मगर सरकार की क्या मंशा है, ये राजस्व भूमि है। इसलिए इसे राजस्व ग्राम नही घोषित किया गया। सरकार को इसे किसी अन्य पंचायत से जोड़ना चाहिए, ताकि लोगों को सुविधा मिल सके।

Related posts

रिंकू हत्याकांड खुलासा!…..पत्नी ने ही पति को उड़वाया था शूटरों से! गिरफ्तार…..!

kaalasach

जब पूर्व विधायक को पुलिस ने रोका, तो देखिये क्या हुआ…..

kaalasach

कहाँ हुआ भीषण बस हादसा, दस घायल एक गम्भीर, देखिये रिपोर्ट…..

kaalasach

देखिये…..जब किसान आंदोलन में शामिल होने भैंसागाड़ी से पहुंच गई उत्तराखंड कांग्रेस नेत्री!

kaalasach

देखिये सांडों का महासंग्राम…..लोगों का जीना हुआ मुश्किल

kaalasach

बाबा गोपाल महाराज के निधन पर शोक की लहर, देखिये रिपोर्ट…..

kaalasach

Leave a Comment