35.1 C
New Delhi
June 22, 2021
kaalasach
Breaking News
राजनीति लाइव

देखिये…..प्रादेशिक बंगाली कल्याण समिति के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में क्या हुआ…!

रिपोर्ट – डीके सरकार
स्थान – उधम सिंह नगर

उधम सिंह नगर : प्रादेशिक बंगाली कल्याण समिति के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाने के लिए रुद्रपुर के सिटी क्लब में एक शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ गणमान्य अतिथियों एवं पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। जिसके बाद मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे समिति के संस्थापक एवं पूर्व अध्यक्ष तारक बाछाड़ ने सभी पदाधिकारियों को शपथ दिलायी तथा बांग्ला भाषा, संस्कृति एवं आपसी एकजुटता पर जोर देते हुए बंगाली समाज को आगे बढ़ाने का आह्वान किया। जिसके बाद विभिन्न स्कूलों के बच्चों के माध्यम से बंगाली संस्कृति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम कराए गये।
इस दौरान समिति के अध्यक्ष चंद्रशखर गांगुली ने कहा कि सभी बंगाली भाइयों को साथ लेकर चलूंगा और बंगाली समुदाय के जाति प्रमाण पत्र पर जो पूर्व पाकिस्तानी बांग्लादेशी जैसे कलंकित शब्द लिखे हुए आ रहे हैं, सबसे पहले इस कलंकित शब्दों को हटाने के लिए एक मुहिम चलाएंगे। क्योंकि हमारा जन्म भारत में हुआ है, हम भारतीय हैं तो फिर हमारे जाति प्रमाण पत्र पर पूर्व पाकिस्तानी बांग्लादेशी शब्द कैसे लिखा हुआ आ सकता है।
तो वहीं बंगाली कल्याण समिति के पूर्व अध्यक्ष तारक बाछाड़ ने कहा कि बंगालियों के इतिहास में उत्तराखंड का सबसे बड़ा आंदोलन 2001 में हुआ था। उस आंदोलन का हीरो चंद्रशेखर गांगुली था और हमने गांगुली को ही अध्यक्ष बनाया है। इसलिए हमे उम्मीद है कि गांगुली जी बंगाली समाज को आगे बढ़ाने का कार्य करेंगे। बाकी मैं सभी बंगालियों के साथ हूं।

Related posts

बदकिस्मती “इरादा था फौजी बनने का, कांड कर डाला कुछ ओर”। देखिये फिर क्या हुआ…..

kaalasach

कहाँ हुई धारदार हथियार से व्यक्ति की हत्या! देखिये रिपोर्ट…..

kaalasach

13 लोगों पर मुकदमा दर्ज, थानाध्यक्ष ने क्या कहा और फिर…..

kaalasach

पत्नी ही निकली पति की हत्यारिन ! प्रेमी संग मिलकर कर दी हत्या। देखिये रिपोर्ट…..

kaalasach

देखें…..कोविड-19 को लेकर कॉलेज प्रशासन ने दिलाई शपथ, और उसके बाद…..

kaalasach

देखिये…..जब कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फूंका केंद्र सरकार का पुतला! फिर क्या हुआ…..!

kaalasach

Leave a Comment