35.1 C
New Delhi
June 22, 2021
kaalasach
Breaking News
राजनीति लाइव

पहले कभी नही देखा धान खरीद का इतना बुरा हाल ।। देखिये रिपोर्ट…..

गदरपुर : जनपद उधम सिंह नगर के गदरपुर की अनाज मंडी में धान तौल न होने से किसानों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं सरकार इस ओर कोई ध्यान नही दे रही है। जिससे आक्रोशित दर्जनों किसानों ने कांग्रेसी नेता प्रीत ग्रोवर के नेतृत्व में मंडी सचिव से वार्ता की। जहां उन्होंने कहा कि एक तरफ किसान मंडियों में धान न बिकने से परेशान है, तो वहीं सरकार इस ओर कोई ध्यान नही दे रही है जिससे किसानों के सामने परेशानियां बढ़ती जा रही हैं।

इस दौरान किसान नेता सलविंदर सिंह कलसी ने कहा कि सरकार द्वारा बनायी गई धान खरीद नीति पूरी तरह से विफल है। किसान धान खरीद को लेकर रोज-रोज अधिकारियों से कहते कहते थक चुके हैं लेकिन व्यवस्था में कोई सुधार नही हो रहा। वहीं कोई भी अधिकारी या कर्मचारी इस तरफ ध्यान देने को राजी नहीं है। मंडी में 33 कच्चे आढ़ती सरकार द्वारा बनाये गये हैं जिनका काम सरकार के लिए किसानों से धान खरीदकर सरकार को लेवी के रूप में चावल की सप्लाई करना है लेकिन यह आढ़ती सरकारी रेट पर धान न खरीदकर इधर-उधर से सस्ता धान खरीद रहे हैं। जिससे मंडियों में किसानों का धान ट्रालियों में कई कई दिन तक खड़ा रहने से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं किसान विक्रम सिंह ने कहा कि उन्हें अनाज मंडी में चार दिन हो गये हैं और जिस आढ़त पर उन्होंने धान उतारा है वहाँ केवल 300 कुंतल धान खरीद की बात सामने आयी है, लेकिन धान अभी तक नही बिका है।

वहीं इस सम्बंध में मंडी सचिव कैलाश शर्मा द्वारा आढ़तियों का बचाव करते हुए कहा गया कि आढ़तियों द्वारा जो खरीद दिखायी जा रही है उसका 2% विभाग को मिल रहा है। यदि यह लोग धान अनाज मंडी में किसानों से न लेकर बाहर से खरीद रहे हैं तो यह खाद्य विभाग का मामला है।

वहीं उत्तराखंड राज्य के कैबिनेट मंत्री वहीं उत्तराखंड राज्य के कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी धरातल पर नहीं है यदि कोई है उसको व्यवस्था सुधार ली जाएगी

Related posts

हादसा! भूसा भरे ट्रक की चपेट में आकर दर्दनाक मौत!

kaalasach

देखिये…..जब फौजी के परिवार ने की स्मृति द्वार बनाये जाने की मांग, फिर जो हुआ…..!

kaalasach

देखिये सनसनी…..लाठी-डंडों से पीटकर पत्नी की निर्मम हत्या, आरोपी फरार

kaalasach

देखिये…..कहाँ और क्यों हुआ वर्तमान एवं पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष के बीच टकराव!

kaalasach

बिग ब्रेकिंग!…..काशीपुर में पटरी से उतरा रेल इंजन!

kaalasach

अब क्या करने की फिराक में है आप, देखिये रिपोर्ट….

kaalasach

Leave a Comment