35.1 C
New Delhi
June 22, 2021
kaalasach
Breaking News
राजनीति रोजगार लाइव

देखिये…..ये क्या कर डाला मंत्री अरविंद पांडे ने और फिर…..

भारत सरकार की स्वामित्व योजना के तहत पंचायती राज मंत्री अरविंद पांडे ने ये क्या कर डाला। इस योजना के तहत लाभार्थियों को स्वामित्व कार्ड बांटकर क्षेत्र ही नही, बल्कि पूरे जिले में अपनी पकड़ मजबूत कर ली। जिससे इस योजना का लाभ उठाने वाले लाभार्थियों में खुशी की लहर दौड़ गई और मंत्री जी ने उनके दिलों में अपनी जगह बना ली। जिसका मंत्री अरविंद पांडे को बहुत लाभ मिलने वाला है।

(गूलरभोज/गदरपुर) : भारत सरकार की महत्वकांक्षी स्वामित्व योजना के तहत उधम सिंह नगर जिले के कुला गांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल मोड बेघरों को घर का स्वामी आया दर्जा दिया। पंचायती राज मंत्री उत्तराखंड सरकार अरविंद पांडे द्वारा जिले के तीन तहसीलों के 6598 किसानों को स्वामित्व योजना के कार्ड वितरण कर शुभकामनाएं दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि मार्च तक जिले के 50000 किसानों को इस योजना के तहत जोड़ा जायेगा।

बता दें कि पंचायती राज मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आज देश के 6 राज्यों के 763 गांव में प्रॉपर्टी कार्ड के वितरण का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वर्चुअल मोड में किया गया। जिसके अंतर्गत उत्तराखंड के 2 जिलों उधम सिंह नगर तथा पौड़ी को इस योजना में शामिल किया गया है। स्वामित्व योजना के पायलट फेस के तहत प्रधानमंत्री मोदी के शुभारंभ के बाद आज जिले के 40 गांवों के 6598 लोगों को प्रदेश के पंचायती राज मंत्री अरविंद पांडे द्वारा प्रॉपर्टी कार्ड वितरण किए गए। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के कई किसानों से वार्ता भी की गई। इस दौरान पंचायती राज मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि भारत सरकार की योजना से उत्तराखंड ही नहीं, बल्कि देश के लाखों किसानों को स्वामित्व योजना का लाभ मिलेगा। जिससे अब किसानों को बैंक से ऋण भी आसानी से उपलब्ध हो सकेगा। उन्होंने कहा कि उधम सिंह नगर जिले के 50000 लोगों को भूमिधरी का अधिकार इस योजना के तहत मिलने जा रहा है। किसान जमीन के एवज में बैंक से ऋण और जमीन की खरीद-फरोख्त भी अब आसानी से कर सकता है। वहीं मंत्री अरविंद पांडे ने प्रदेश की जनता की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद भी किया। इस दौरान जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने बताया कि जिले की तीन तहसील रुद्रपुर गदरपुर और किच्छा के 6598 किसानों को आज प्रॉपर्टी कार्ड वितरण किया जा रहा है और आने वाले समय में जिले के 50000 किसान इस योजना से लाभान्वित होंगे।

Related posts

देखिये!…..जसपुर विधानसभा में सरकारी सुविधाओं से वंचित तीर्थनगर क्षेत्र! विधायक क्या बोले….!

kaalasach

देखिये…..दिनेशपुर में धूमधाम से मनाई गई सुभाष चन्द्र बोस जयंती!

kaalasach

एक अनजान पहेली, परिवार वाले खुशी मनाये या ग़म, देखिये रिपोर्ट…..

kaalasach

देखिये…..यह क्या बोल गये पूर्व दर्जा राज्यमंत्री

kaalasach

देखिये…..! जब निधि शर्मा ने दी आत्महत्या की चेतावनी ! फिर उसके बाद…..?

kaalasach

देखिये क्या हुआ…..! जब विद्युत विजिलेंस टीम को बना लिया बंधक!

kaalasach

Leave a Comment